मुख्यमंत्री मोहन यादव ने की बड़ी घोषणा, इसी तारीख से भारे जाएंगे लाडली बहना योजना के तीसरे चरण के फॉर्म

ladli Behna yojana : मध्य प्रदेश की महिलाओं को लाडली बहना योजना को लेकर मन में अनेको सवाल हैं। जब से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मोहन यादव ने अपना पद संभाला है तब से महिलाएं इंतजार कर रही है की लाडली बहना योजना के तीसरे चरण के फॉर्म कब से भरना शुरू होंगे।अब तक जिन महिलाओं ने अपना लाडली बहना योजना का फॉर्म नहीं भर पाया है। उन्हें फॉर्म भरने का आखिरी मौका मिलेगा। लाडली बहने कब से अपना फॉर्म भर सकती हैं इसकी जानकारी के लिए लेख को आगे पढ़ती रहे।

लाडली बहनों आप सभी जानती हैं कि अभी मध्य प्रदेश की ऐसी बहुत सी महिलाएं हैं जिन्होंने अपना लाडली बहना योजना का फॉर्म नहीं भर पाया है और ऐसी बहुत सी महिलाएं हैं जिनका फॉर्म तो भरा है लेकिन लाडली बहना योजना की किस्त नहीं आ रही है। लाडली बहना योजना की शुरुआत पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की थी लेकिन अब लाडली बहना योजना को मुख्यमंत्री मोहन यादव आगे का क्रियान्वयन करेंगे।

अब लाडली बहना योजना के तीसरे चरण के फॉर्म कौन-कौन सी महिलाएं भर सकती हैं?

आप सभी को बता दूं कि लाडली बहना योजना के फॉर्म भरने के लिए किसी तरह की पात्रता में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। यदि आप पात्रता जानना चाहती है तो नीचे दी गई है।

  • नई पात्रता के अनुसार महिलाओं की उम्र अब 21 से 60 वर्ष तक कर दी गई है।
  • और चार पहिया वाहन ट्रैक्टर, कार आदि परिवार की बहने अपना फॉर्म भर सकती हैं।
  • परिवार में वार्षिक इनकम ₹200000 से अधिक नहीं होनी चाहिए।
  • लाडली बहन योजना में फॉर्म भरने के लिए परिवार का कोई सदस्य आयकर दाता नहीं होना चाहिए।

यहां जाने कि लाडली बहना योजना के तीसरे चरण के फॉर्म कब से भरे जाएंगे?

आप सभी जानते हैं कि चुनाव से पहले लाडली बहना योजना के फॉर्म भरे गए थे और लाडली बहना योजना किस्त के रुपए भी आना शुरू हो गए थे। लेकिन चुनाव के बाद अब नए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी हैं। फिलहाल लाडली बहना योजना में पात्रता के अनुसार सभी महिलाओं को सम्मिलित किया जाएगा। और अगले महीने की लाडली बहना योजना की किस्त की जारी की जाएगी। लाडली बहना योजना तीसरी चरण के फॉर्म नये वर्ष जनवरी के पहले सप्ताह से भरना शुरू हो जाएंगे।

निष्कर्ष-

लाडली बहनों आप सभी यहां पर मध्य प्रदेश की नई-नई सूचनाओं एवं लाडली बहना योजना की जानकारी प्रदान की जाती है। इसीलिए आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं टेलीग्राम ग्रुप को अवश्य ज्वाइन कर लें।

Leave a Comment