Ramlala Darshan scheme 2024 : छत्तीसगढ़ के निवासी फ्री करेंगे अयोध्या में रामलीला के दर्शन

ramlala Darshan scheme | रामलला दर्शन योजना | रामलला दर्शन योजना क्या है | छत्तीसगढ़ रामलला दर्शन योजना क्या है | Ramlal darshan Yojana online apply | ramlala Darshan Yojana in Hindi

नमस्कार दोस्तों, उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भगवान राम की जन्मस्थली पर भव्य मंदिर बन गया है। हर कोई भक्त अपने आराध्य भगवान श्री राम के दर्शन करना चाहता है। 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान राम मंदिर में विराजमान होंगे। इस शुभ अवसर प्रदेश एवं दुनिया के सभी महान ऋषि एवं बड़े सम्माननीय लोग उपस्थित रहेंगे। ऐसे में जो राम भक्त आर्थिक रूप से कमजोर हैं और भगवान श्री राम के अयोध्या में जाकर दर्शन करना चाहते हैं तो उसके लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने मुख्यमंत्री विष्णु देवता है द्वारा Ramleela Darshan scheme शुरू करने जा रहे हैं। CG Ramleela Darshan scheme के ऑनलाइन अप्लाई दस्तावेज आज की जानकारी के लिए आर्टिकल को आगे पढ़ने रहे।

CG Ramleela Darshan scheme 2024 की प्रमुख सारणी

योजना छत्तीसगढ़ रामलला दर्शन योजना 2024
लाभार्थी सभी राम भक्त
उद्देश्य अयोध्या में प्रभु श्री राम के दर्शन करवाना
आधिकारिक वेबसाइट अभी लॉन्च नहीं हुई
हेल्पलाइन नंबर अभी जारी नहीं हुआ
साल 2024

रामलला दर्शन योजना छत्तीसगढ़ 2024 क्या है?

छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री विष्णु देव ने राज्य के राम भक्तों के लिए उनके आराध्य श्री राम माता सीता के अयोध्या में दर्शन करने के लिए रामलला दर्शन योजना को शुरू किया है। इस योजना के तहत सभी व्यक्तियों को अयोध्या में भगवान श्री राम और सीता माता के दर्शन कराए जाएंगे।

छत्तीसगढ़ के इतने लाभार्थी करेंगे रामलाल के दर्शन

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव ने कहा कि रामलला के दर्शन के लिए योजना का क्रियान्वन अनेकों चरणों में किया जाएगा। फिलहाल पहले चरण में लगभग 5000 राम भक्तों का चयन किया जाएगा जिनको सरकार के द्वारा अपने खर्चे पर अयोध्या में धार्मिक स्थल पर राम मंदिर का दर्शन कराया जाएगा। फिलहाल इस योजना की शुरुआत भी नहीं की की गई है 22 जनवरी को भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के बाद इस योजना को शुरू किया जाएगा।

छत्तीसगढ़ रामलला दर्शन योजना का प्रमुख उद्देश्य

छत्तीसगढ़ रामलला दर्शन योजना का प्रमुख उद्देश्य अयोध्या में प्रभु श्री राम एवं माता जानकी के दर्शन करवाना है। रामलला दर्शन योजना को कई चरणों में पूरा किया जाएगा। पहले चरण में कुल 5000 लाभार्थी इस योजना के तहत फ्री में अयोध्या मंदिर के दर्शन कर सकेंगे।

Ramlala Darshan scheme 2024 की पात्रता एवं दस्तावेज

सर्वप्रथम जो भी अयोध्या में प्रभु श्री राम के दर्शन करना चाहता है वह छत्तीसगढ़ का निवासी होना चाहिए और उसकी आयु 18 वर्ष से 60 वर्ष तक क्यों नहीं चाहिए। उसके पास आधार कार्ड, फोन नंबर, ईमेल आईडी, निवास प्रमाण पत्र, इत्यादि कागजात होने चाहिए।

छत्तीसगढ़ रामलला दर्शन योजना ऑनलाइन आवेदन इस तरह करें।

जैसा कि आप सभी को ऊपर लेख में सूचित किया गया है अभी छत्तीसगढ़ सरकार रामलला दर्शन योजना की मात्र घोषणा की है। जल्दी ही इस योजना का क्रियान्वयन शुरू कर दिया जाएगा। खबरों के मुताबिक इस योजना को 22 जनवरी के बाद शुरू किया जाएगा। क्योंकि 22 जनवरी अयोध्या में श्री राम मंदिर में प्रभु श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम है।

इसे भी पढ़ें – मुख्यमंत्री मोहन यादव ने की बड़ी घोषणा, इसी तारीख से भारे जाएंगे लाडली बहना योजना के तीसरे चरण के फॉर्म

Leave a Comment